About Us

शा.उत्कृष्ट विद्यालय झाबुआ सन् 1930 से दरबार हाईस्कूल के नाम से प्रारम्भ होकर भव्य ऐतिहासिक गगनचुम्बी इमारत अपने आप में जिले की सांस्कृतिक एवं शैक्षणिक धरोहर को सहेजता हुआ अनेको उपलब्धियों को समेटे हुए है, यह विद्यालय सन् 2002 में उत्कृष्ट विद्यालय के नाम से श्रृंगारित होकर छात्र-छात्राओं की शैक्षणिक सांस्कृतिक,साहित्यिक तकनीेकि एवं व्यवसायिक क्षैत्र में नित नई ऊॅचाईयों को छू रहे है ।

बोर्ड परीक्षाओं में विद्यालय के छात्र-छात्राएॅ लगातार 2004,2005,2012-13,2013-14,2015-16,एवं 2020 में प्रदेश स्तर की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त कर विद्यालय एवं जिले को गौरवान्वित कर रहे है । साथ ही 2015 में विद्यालय के छात्र हिमांशु गरवाल ने JEE Advance परीक्षा में क्वालीफाई होकर IIT खडगपुर में प्रवेश प्राप्त कर गौरवान्वित किया है ।

विद्यालय का एक छात्र लंदन में रिचर्स एसोसिऐट के पद पर आसीन है वहीं एक छात्र भारतीय सेना में स्क्वाड्रन लीडर भी है साथ ही 02 छात्र-छात्रा मीनाक्षी मेडा IIM कोलकाता अमित मेडा IIM अहमदाबाद में MBA में प्रवेशित है ।

छात्र ज्ञानदीप भूमरकर SDO PWD साथ ही लगभग 8 छात्र-छात्राएॅ चिकित्सीय महाविद्यालय में MBBS कक्षाओं में अध्ययनरत रहे है साथ ही PSC परीक्षाओं में चयनित होकर नायब तहसीलदार,डिप्टी कलेक्टर के पद पर भी आसीन है छात्र संजय रावत रेल्वे में टेलीकॉम इंजीनियर है वही एक पूर्व छात्र अजीत राठौर फिल्म इण्डस्ट्री में टेक्निश्सयन का कार्य कर रहा है ।

छात्र अमित भाबोर सब इंस्पेक्टर पुलिस पद पर आसीन है जिला चिकत्सिालय झाबुआ में भी विद्यालय के छात्र चिकित्सक के रूप् में अपनी सेवाएॅ दे रहे है । साथ ही 03 छात्र कलेक्टर जिला झाबुआ एवं पुलिस अधीक्षक के स्टेनो के पद पर भी आसीन है । साथ ही खेलकूद में भी विद्यालय की अनेकों प्रतिभाएॅ रही है छात्रा नंदिता कृष्णे ने कराते खेल में इंटरनेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है संस्था के छात्र 1. आनन्द सोनी कक्षा 12 वी,एवं छात्रा कु.इति श्रीवास्तव ने विभागीय राज्य स्तर पर गोल्ड एवं सिल्वर मेडल प्राप्त कर शालेय राज्य स्तर प्रतियोगिता के लिए चयनित हुए । संस्था के छात्र कैलाश मैडा कक्षा 12 वीं,ने राष्ट्रीय स्तर तीरंदाजी प्रतियोगिता में भाग लेकर संस्था के साथ प्रदेश का नाम गौरवान्वित किया ।

Message from Principal